रविवार, 2 नवंबर 2008

गुजरात पुलिस ने साध्वी प्रज्ञा को ‘क्लीन चिट’ दी

मुम्बई। गुजरात के मोडासा में बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार की गई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को आज रात राज्य पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है।

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने गुजरात के मोडासा और मालेगांव में हुए बम विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा को गिरफ्तार किया था। गत 29 सितम्बर को हुए इस बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और आठ अन्य घायल हुए थे।

साध्वी प्रज्ञा का "नार्को टेस्ट" होगा

गुजरात पुलिस टीम के सदस्यऔर पुलिस उपाधीक्षक के.के.मैसूरवाला ने साध्वी को क्लीन चिट देते हुए बताया कि, “हमने साध्वी प्रज्ञा से पूछताछ की। लेकिन हमे ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे मोडासा बम विस्फोट मामले में साध्वी की संलिप्पता साबित हो। हम इस मामले में और पूछताछ के लिए साध्वी को हिरासत में नहीं रखना चाहते।”

इससे पूर्व आज दिन में गुजरात पुलिस की चार सदस्यीय एक टीम मोडासा बम विस्फोट मामले में पूछताछ के लिए यहां पहुंची। टीम अपराह्र में दक्षिण मध्य मुम्बई में कालाचौकी में स्थित एटीएस के कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने साध्वी प्रज्ञा समेत पांच लोगों से पूछताछ की।

महाराष्ट्र के मालेगांव और मोडासा बम विस्फोट मामले के सिलसिले में मुम्बई की फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में साध्वी के नार्को और ब्रेन मैपिंग परीक्षण किए गए। एटीएस अधिकारियों ने मालेगांव और मोडासा विस्फोटों में साध्वी समेत तीन लोगों को उनकी कथित संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया था।

नांदेड़ से जुड़े हैं मालेगांव धमाकों के तार!

पुलिस मोडासा विस्फोटा के सिलसिले में पहले ही प्रतिबंधित ‘स्टूडेन्टस इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया’ (सिमी) के आठ कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर चुकी है।

7 टिप्पणियाँ:

dhiru singh {धीरू सिंह} ने कहा…

स्वागत इस विशाल आकाश में, आपकी उड़ान नियमित हो यही कामना है

Dr. Anil Kumar Tyagi ने कहा…

भईया आपका स्वागत है अपने ब्लोग का बहुत ही अच्छा नाम रखा है इसकी यथार्तता बनयें रखें।

Amit K. Sagar ने कहा…

ब्लोगिंग जगत में आपका हार्दिक स्वागत है. लिखते रहिये. दूसरों को राह दिखाते रहिये. आगे बढ़ते रहिये, अपने साथ-साथ औरों को भी आगे बढाते रहिये. शुभकामनाएं.
--
साथ ही आप मेरे ब्लोग्स पर सादर आमंत्रित हैं. धन्यवाद.

hi ने कहा…

nice post keep writing......
Add your blog into HIndijagat (Hindi Blog's Seach Eninge) and search for anything for Hindi Results...
Thanks
Ankit form Pratham

रचना गौड़ ’भारती’ ने कहा…

ब्लोगिंग जगत में आपका हार्दिक स्वागत है. लिखते रहिये

दिगम्बर नासवा ने कहा…

good post..........
keep writing

Best Wishes

नारदमुनि ने कहा…

gunahgar bache nahi, nirdos fase nahi
narayan narayan

समर्थक